कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, जानिए पूरी जानकारी

कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग, जानिए पूरी जानकारी

सेहतराग टीम

दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता पुणे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग लग गई है। यह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर आग लगी है। हालांकि  मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची।

पढ़ें- जानिए, कोरोना के नए स्ट्रेन पर असरदार है कोरोना वैक्सीन या नहीं?

जानकारी के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में जहां कोरोना की वैक्सीन तैयार की जा रही है वो जगह पूरी तरह सुरक्षित है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने मिडिया को बताया है कि यह आग एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी है और इससे वैक्सीन निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ा है। वहीं, पुणे पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता ने बताया है कि हमें 2:45 बजे सीरम इंस्टीट्यूट की एक इमारत में आग लगने की सूचना मिली। पुलिस और फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची।सभी लोगों को निकाल लिया गया है। इस इमारत में वैक्सीन का प्लांट या भंडारण नहीं किया जा रहा था।

सीरम इंस्टीट्यूट के सीइओ अदार पूनावाला ने कहा, आपकी चिंता और प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद। आग लगने से किसी की जान नहीं गई है और न कोई घायल हुआ है। कुछ मंजिलों को नुकसान पहुंचा है।

इसे भी पढ़ें-

आंखों में दिखे ये समस्या तो तुंरत डॉक्टर को दिखाएं, हो सकते हैं कोरोना के मरीज

कोरोना टीका लेते समय और लेने के बाद इन सावधानियों को ध्यान रखें, जानें एक्सपर्ट की राय?

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।